भारत में टॉप 10 गेम्स List 2023

By: Nisha

भारत में खेलने के लिए टॉप 10 गेम्स की सूची यहां दी गई है। ये खेल न केवल मनोरंजन का अवसर प्रदान करते हैं, बल्कि उनके विशेषताएं उन्नति और सामरिकता को भी बढ़ाती हैं। चलो, इन गेम्स की खासियतों को जानते हैं:

टॉप 10 गेम्स इन इंडिया

White Scribbled Underline

ऑनलाइन लूडो गेम:

– यह गेम ऑनलाइन मोड में खेली जाती है जिसमें दो से चार खिलाड़ी एक साथ खेल सकते हैं। – खासियतों में से एक है अन्य खिलाड़ियों के साथ चैट करने की सुविधा जो इसे साथी बनाती है।

– यह एक मशहूर पहेली गेम है जिसमें आपको उसी रंग के कैंडी को मिलाकर मज़ेदार टॉवर्स बनाने होते हैं। – इसमें स्तरों का समाधान करते समय अधिकांश ध्यान और योजना की जरूरत होती है।

कैंडी क्रश:

– टीन पत्ती भारतीय पोकर का एक रुप है जिसमें तीन कार्ड द्वारा खेला जाता है। – इसमें जीतने के लिए धैर्य और योजना की जरूरत होती है, जिससे यह खेल रोमांचक बनता है।

3 पत्ती:

– यह एक चाल-रुक रुम्मी खेल है जिसमें आपको स्थिरता और सामरिकता की आवश्यकता होती है। – खेल में आपको कार्डों की सटीक सीक्वेंस और सेट बनाने की आवश्यकता होती है।

रम्मी:

– कैरम एक शानदार मनोरंजक खेल है जिसमें दो खिलाड़ी एक साथ मुकाबले करते हैं। – इसमें आपको बीलियार्ड बोर्ड पर डिस्क्स को बाहर करने की कला को सीखनी होगी।

कैरम:

– फ्री फायर भी एक बैटल रॉयल गेम है जो आपको अपने दोस्तों के साथ युद्धभूमि में ले जाता है। – इसमें आपको संघर्ष में समर्पित होने की जरूरत होती है ताकि आप अंत में अंतिम खिलाड़ी बन सकें।

फ्री फायर:

– क्लैश ऑफ क्लांस एक रणनीतिक गेम है जहां आप अपने गढ़ की रक्षा करने के लिए एक सेना को प्रशिक्षित करते हैं। – इसमें आपको अपनी सेना को बनाने, संगठित करने, और दूसरे खिलाड़ियों के गढ़ का हमला करने की योजना बनानी होगी।

क्लैश ऑफ क्लैंस:

– कॉल ऑफ ड्यूटी एक प्रमुख शूटिंग गेम है जहां आप विभिन्न युद्ध क्षेत्रों में सैनिकों की भूमिका में उभरते हैं। – इसमें आपको टीम के साथ काम करके नियंत्रित क्षेत्र में विजयी होने के लिए दुश्मनों के साथ संघर्ष करना होगा।

कॉल ऑफ ड्यूटी:

– पोकेमॉन एक रोमांचक और जीवंत खेल है जहां आप पोकेमॉन विश्व के खेत में घूम सकते हैं। – इसमें आपको पोकेमॉन को पकड़ने, ट्रेन करने, और अन्य ट्रेनर्स के साथ मुकाबला करने की जरूरत होती है।

पोकेमॉन: