Online Paise Kaise Kamaye : क्या आप भी घर बेठे बोर  हो रहे हैं और मोबाइल से पैसे कमाना चाहते हैं? ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए मोबाइल से उपलब्ध तरीकों के बारे में जानने के लिए आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं। यहां हम आपको 40 से भी ज्यादा घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के तरीके बताएंगे जो आपको घर बैठे-बैठे पैसे कमाने में मदद कर सकते हैं।

आजकल, सभी के पास मोबाइल फोन होता है और बहुत सस्ते मूल्य पर हाई स्पीड नेट भी उपलब्ध होता है। लेकिन, ज्यादातर लोग अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल केवल मनोरंजन के लिए ही करते हैं। इसके बजाए, आप घर बैठे-बैठे रोज़ाना ₹55,000 से अधिक पैसे कमा सकते हैं। अगर आप भी अपने मोबाइल का उपयोग करके इस तरह कमाई करना चाहते हैं तो हमारे साथ जुड़िए।

यहां हम आपको 40 से bhi jyada अधिक Online Paise Kaise Kamaye तरीकों के बारे में बताएंगे जिनसे आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। इनमें से एक तरीका है मोबाइल गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए

Top 40+ घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के बेस्ट तरीके 2024

TOC

Mobile Per Games Khel Kar: घर पर पैसा कमाने का सबसे बेस्ट तरीका

आजकल मोबाइल से पैसे कमाने के लिए मोबाइल गेमिंग सबसे आसान और सबसे अच्छा तरीका है। Online पर बहुत से Apps आ चुके हैं जिन पर आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं। और ये सभी गेम वही हैं जो आप बचपन से खेलते आ रहे हैं। जैसे Ludo। Ludo एक ऐसा गेम है जिसे हर व्यक्ति ने कभी न कभी तो अपने बचपन में जरूर खेला होगा, और शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे अभी तक लूडो खेलना नहीं आता हो।

Online Paise Kaise Kamaye

इन दिनों ऑनलाइन लूडो एक सबसे पसंदीदा गेम बन चुका है जिसे हर कोई हर जगह पर खेल सकता है, चाहे वह घर पर हो या ट्रेन में हो। लूडो सभी के लिए मनोरंजन का एक बहुत अच्छा तरीका है। पर क्या आप लूडो खेलकर पैसे भी कमा सकते हैं? यदि हां, तो आप अपनी financial problems को दूर कर सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल उठता है कि क्या लूडो से पैसे कमाए जा सकते हैं? और इसका जवाब हाँ है। आप ऑनलाइन लूडो खेलकर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। यहां आप एक ही दिन में 20 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

लूडो खेलने के लिए वैसे तो बहुत सारे ऐप्स मार्केट में उपलब्ध हैं, पर उन सभी ऐप्स में से सबसे अच्छा गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म है Fantasy Khiladi Ludo Money Gaming App। यहाँ आपको लूडो के ही बहुत सारे अलग-अलग Modes मिलते हैं, जिन पर आप अपनी इच्छा अनुसार गेम खेल कर चाहें तो जितने पैसे कमा सकते हैं। और हर एक mode की अपनी एक अलग खासियत होती है जो आपको गेम में बोर नहीं होने देती। यहाँ पर आप गेम जीत कर पैसे कमा सकते हैं और फिर अपने जीते हुए पैसों को UPI / बैंक ट्रांसफर के द्वारा सीधे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। यह भारत का सबसे कम कमीशन वाला ऐप है। इस पैसा कमाने वाले गेमिंग ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए टेबल में दिए गए लिंक पर जाकर आसानी से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

आपके पास Fantasy Khiladi Ludo gaming app में 4 गेमिंग Modes हैं।

  • Timer Mode – यह Mode एक short time mode है जिसमें एक गेम 6 मिनट में खत्म हो जाता है और आप सभी जीते हुए पैसे को अपने account में तुरंत ट्रांसफर कर सकते हैं। Ludo Timer Mode में Point System के द्वारा विजेता घोषित किया जाता है। 6 मिनट पूरे होने पर जिसके ज्यादा पॉइंट्स होते हैं वही गेम का विजेता होता है। [Also Check – Instant Withdrawal Ludo earning App]
  • Classic ModeLudo Classic Mode एक Battle Mode है, जिसमें आप अपने प्रतिद्वंदी से मुकाबला करते हैं और जिसके सारे Tokens पहले Home में पहुंच जाते हैं वही विजेता होता है।
  • Popular ModeLudo Popular Mode में आपको अपने किसी भी एक Token को Home में पहुंचाना होता है। जिसका Token पहले Home में पहुंच जाता है वही विजेता होता है और सभी पैसे अपने साथ ले जाता है।
  • Crush ModeLudo Crush Mode में आपका मुख्य उद्देश्य अपने प्रतिद्वंदी की कोटियों को काटना होता है। यह Mode भी 6 मिनट का ही होता है। आप और आपके प्रतिद्वंदी की 4 कोटियां 4 कोनों पर साथ में रहती हैं और 6 मिनट के भीतर आपको अपने प्रतिद्वंदी की जितनी हो सके उतनी कोटियां काटनी हैं।

Have a look at: बबल शूटर गेम पैसे कमाने वाला

Fantasy Khiladi Par Ludo Khel Kar Paise Kaise Kamaye? (How to earn money on Fantasy Khiladi?)

  • Fantasy khiladi ludo apk file को डाउनलोड करने के लिए निचे table में दिए लिंक पर जाये
  •  फिर Download and Install करे। install करने से पहले गेम आपको कुछ permissions के लिए पूछेगा जिन्हे आपको allow button पर click करके स्वीकार करना होगा। 
  • एक बार गेम के इनस्टॉल हो जाने के बाद यह आपको अपने mobile no. डालकर sign up करने के लिए बोलेगा।  Sign up कीजिए और Game on करिये। 
  • Game on करते ही यह आपको 5 रूपये का देगा जिसे आप गेम खेलने के लिए इस्तमाल कर सकते हैं। 
  • यह आपको Ludo खेलने के लिए 4 modes मिलते हैं जिनसे से आप अपनीओ इच्छा अनुसार कोई भी game खेल सकते हैं।
  • जैसे ही आप कोई गेम जीतते है आप पैसे भी कमाते है और वो पैसे आपको Game Wallet में ऐड हो जाते हैं जिसे आप आसानी से अपने bank account or UPI में transfer कर सकते हैं। [Don’t miss – Best UPI Earning Apps]

Check out also – Dream 11 App Se Paise Kaise Kamaye

Main PointDetails
Websitehttps://fantasykhiladi.com
Fantasy Khiladi Per पैसे कैसे कमाए|Fantasy Khiladi par aaye or Ludo khel kar ₹10 Lakh Tak Daily Kama Sakte Hai
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹500 से ₹10,00,000
पैसे कैसे मिलेंगेGame Wallet Mai 
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly Transfer Money Via UPI/Bank

Also Read: Paisa Kamane Wala App & Games : 30+ Best Games

Online Paise Kaise Kamaye | टॉप 30 ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

Online Money-Making PlatformsEarning Per Month
Freelance Work80,000
Start a YouTube channel50,000-2,00,000
Start a dropshipping business50,000-60,000
Take online surveys15,000-20,000
Blogging40,000
Write and publish an ebook20,000-30,000
Develop an app80,000-5,00,000
Become a virtual tutor30,000-40,000
Become an influencer1,00,000-2,00,000
Build websites50,000-2,00,000
Start investing5,000-1,00,000
Sell your art and photography10,000-60,000
Become an online translator5,000-50,000
Create a podcast30,000-90,000
Instagram Posts50,000-1,50,000
Meesho Resell15,000-50,000
Telegram Channel20,000-1,00,000
Content Writing20,000-50,000
Video Editing20,000-50,000
Become a Voice Translator10,000-70,000
Affiliate Marketing30,000-60,000
Refer and earn10,000-1,00,000

1. Freelance Work से ऑनलाइन पैसे कमाए

Freelance Work एक Self employed job है जिसमे आप ऑनलाइन freelancing websites से अपनी क्षमता के अनुसार काम लेते हैं और उसे पूरा करके आप online paise kamate हैं।  Freelancing Marketplace दुनिया के सबसे बड़े Marketplaces में  से एक है जहां रोज़ हज़ारो लोग अलग अलग कम्पनियो से contract -based काम लेते है और ऑनलाइन पैसे कमाते है। 

freelancing se ghar baithe paise kamaye

Freelancing work provide करवाने वाली कम्पनियो में से एक है UpWork, यह दुनिया के सबसे बड़े फ्रीलांस मार्केटप्लेस में से एक हैं। Upwork बड़ी मात्रा में दूरस्थ freelancer jobs प्रदान करता है। यहाँ पर फ्रीलांसरों के लिए वेब डिज़ाइनर, प्रोजेक्ट मैनेजर, लेखक, ग्राफिक डिज़ाइनर और अन्य विशिष्टताओं के लिए लिस्टिंग उपलब्ध हैं. Upwork से 15 मिलियन से अधिक फ्रीलांसरों को अपना काम मिलता है और इसमें शामिल होना मुफ़्त है। 

Freelance Work एक Self employed job होता है जिसमें आप ऑनलाइन फ्रीलांसिंग वेबसाइट्स से अपनी क्षमताओं के अनुसार काम लेते हैं और उसे पूरा करके आप online paise kamate हैं। Freelancing Marketplace दुनिया के सबसे बड़े मार्केटप्लेसों में से एक होता है जहाँ रोज हजारों लोग अलग-अलग कंपनियों से  contract -based काम लेते हैं और ऑनलाइन पैसे कमाते हैं।

फ्रीलांस वर्क प्रदान करने वाली कंपनियों में से एक है UpWork, यह दुनिया के सबसे बड़े फ्रीलांस मार्केटप्लेस में से एक है। Upwork बड़ी मात्रा में दूरस्थ फ्रीलांसर जॉब प्रदान करता है। यहाँ पर फ्रीलांसरों के लिए वेब डिज़ाइनर, प्रोजेक्ट मैनेजर, लेखक, ग्राफिक डिज़ाइनर और अन्य विशिष्टताओं के लिए लिस्टिंग उपलब्ध होती हैं। Upwork से 15 मिलियन से अधिक फ्रीलांसरों को अपना काम मिलता है और इसमें शामिल होना मुफ़्त होता है।

Freelance Work par Online paise Kaise kamaye

  • Freelancer website पर पैसे कमाने के लिए आपको कोई न कोई एक skill आना किये जिससे आप इस website पर contract ले सके।  
  • Freelamncer वेबसाइट पर Login करे और अपनी Bid लगाए।  
  • जैसे ही कोई कम्पनी आपकी Bid को review करेगी वो आपको contract दे देगी और आप Paise earn करना start कर सकते हैं। 
  • अपना काम खत्म करके अपने project को submit करे।  
  • जैसे ही आप project को submit करते है आप पैसे अपने account में transfer करवा सकते हैं। 
Main PointDetails
Freelance Work से पैसे कैसे कमाएget free lancing work from freelancer website
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹5000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

Check out also – Chingari app से पैसे कैसे कमाए

2. YouTube channel से

YouTube चैनल से ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं। अपने वीडियो में AdSense का विज्ञापन जोड़ दें इससे जब भी कोई आपके विज्ञापन पर क्लिक करेगा, उससे आपको पैसे मिलेंगे। 

youtube se ghar bathe paise kamaye

आप अपने वीडियो में कुछ products को पहनकर या उनका उपयोग करके YouTube पर अपने वीडियो में products का प्रचार भी कर सकते हैं। लोगों को आपके स्टोर पर आने और आपके आइटम खरीदने के लिए अपने ऑनलाइन स्टोर में एक लिंक जोड़ सकते हैं या अपने products को बढ़ावा देने के लिए तृतीय-पक्ष कंपनियों के साथ अनुबंध कर सकते हैं। बस यह ध्यान रहे की आपके पास अपने दर्शकों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव है।

अपने YouTube चैनल पर पैसे कमाने का दूसरा तरीका प्रायोजित सामग्री बनाना है। इस तरह, आप ब्रांडेड उत्पादों का समर्थन करके या कंटेंट मार्केटिंग वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं।

YouTube channel se online paise kaise kamaye

  • YouTube से online paisa kamana का एक बहुत की अच्छा माध्यम हैं। इस पर सबसे पहले आपको अपने google account से login करना हैं।  
  • Login करने के बाद अब आपने अपना एक चैनल बनाना हैं। 
  • अब अपने चैनल पर आपको अच्छे अच्छे वीडियोस बना कर डालने हैं जिसे अधिक से अधिक लोग देखना पसंद करे। 
  • जैसे हैं आपके चैनल की reach बढ़ेगी आपका चैनल पॉपुलर होता जायेगा फिर आप adsence के लिए apply कर सकते हैं। एडसेन्स का approval आते ही वो आपके चैनल पर ades दिखाना स्टार्ट कर देगा और आपको उन्ही ads के basis पाई पैसे मिलते जायेंगे।                
  • इसके आलावा आप दुसरो के ade को अपने चैनल पर दिखने और उनके product की publicity करके भी पैसे कमा सकते हैं।
Main PointDetails
YouTube से Bina Investment kre Online paise Kaise kamaye विडियो बनाना होगा
इन्वेस्टमेंटनहीं
महीने में कितना कमा सकते है? ₹5000 से ₹100000+
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेलगभग 6 महीना बाद

यह भी देखें: YouTube Business Ideas in Hindi

3. Dropshipping Business से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

ड्रॉपशीपिंग व्यवसाय का एक बहुत ही आसान सा मॉडल हैं। इसमें आपको products को अपनी इन्वेंटरी में स्टोर करने के लिए भी भुगतान करने की आवश्यकता नहीं हैं। इसके बजाय आप मध्यस्थ के रूप में कार्य करते हैं। इसमें आप online suppliers को ढूंढ कर उन्हें products को थोक के भाव में बेच सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। 

कंप्यूटर और कपड़ों से लेकर गहने और स्वास्थ्य भोजन तक, ऐसे हजारों online suppliers हैं जो आपको आपकी इन्वेंट्री प्रदान कर सकते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको products को बाजार में बेचने के लिए अपनी खुद की एक वेबसाइट और या ई-कॉमर्स स्टोरफ्रंट की आवश्यकता होती हैं। 

Dropshipping Business se Online paise Kaise kamaye

  • एक उत्पाद चुनें जो आप बेचना चाहते हैं और उसके लिए संभवतः आपके व्यापार का नाम और लोगो तैयार करें।
  • अपने लक्ष्य दर्शकों के बारे में अध्ययन करें और उनकी मांग को समझें।
  • उत्पाद के लिए आपूर्तिकर्ताओं की खोज करें जो अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों की पेशकश करते हैं।
  • एक ई-कॉमर्स वेबसाइट बनाएं या मौजूदा ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें जिससे आप अपने उत्पादों को बेच सकें।
  • आपके व्यवसाय और व्यक्तिगत वित्त को अलग करें ताकि आप अपनी कमाई को सही ढंग से दर्ज कर सकें।
  • अपने वित्तीय अंकों की निगरानी के लिए आप अपनी दुकान से ग्राहकों से बिकरी कर्तव्य निश्चित करें।
  • अब अपने online store को सही से optimize करे और अपने products को अलग अलग Social media platorms पर promite करे और पैसे earn करना स्टार्ट करे। 
Main PointDetails
Dropshipping Business से पैसे कैसे कमाएproduct को deliver करके,
इन्वेस्टमेंटdepends on your service
कितना कमा सकते है? महीने में₹5000 से ₹10,00,000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेलगभग 1 महीना बाद

Don’t miss: Daily 100 Rupees Earning Apps Without Investment

4. Take online surveys से पैसे कमाए

Online surveys भी online पैसे कमाने का एक बहुत अच्छ तरीका हैं। इसमें आपको बीएस कुछ आसान सवालों का जवाब देना होता हैं और उसके यह आपको पैसे देता हैं। इस तरह आप घर बैठे काफी सरे Online surveys में भाग लेकर के बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। बस यह ध्यान रखें कि कुछ सशुल्क सर्वेक्षण साइटें दूसरों से बेहतर होती हैं।

survey krkr online paise kaise kamaye

Branded Surveys, Surveys लेकर ऑनलाइन पैसा कमाने का एक बहुत ही अच्छी website है। यहां आपको साइन अप बोनस, प्रतियोगिताएं, एक वफादारी कार्यकरम और प्रतिस्पर्धी भुगतान भी मिलता हैं। आपके द्वारा पूर्ण किए गए प्रत्येक सर्वेक्षण के लिए यह website आपको $5 तक पैसे देती हैं। 

Take online surveys pr mobile se Online paise Kaise kamaye

  •  Online surveys से पैसे कमाने के लिए किसी भी एक Paid Survey Sites पर जाये और अपना अकाउंट बनाये। 
  • अकाउंट बनाने के बाद अपने अकाउंट में login करे और किसी भी online survey में भाग लें। 
  • सर्वे में भाग लेने के बाद आपसे कुछ सवाल पूछे जायेंगे और आपको उन सवालो के जवाब देने होंगे।  
  • Survey पूरा करने पर यह आपको कुछ points देगा जिन्हे आप बाद में आसानी से realo money में convert करके अपने account में transfer कर  सकते हैं। 
Main PointDetails
Earn money with online surveysonline questions के answer देने होंगे ,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹1000 से ₹10,000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

Also see: Earn Money Online for Students Without Investment

5. Blogging Se FREE Me Paisa Kaise Kamaye

ब्लॉग पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है क्योंकि blog बनाने में आसान होते हैं और monetization के लिए कई मार्ग प्रदान करते हैं। यदि आपको किसी विषय पर लिखना पसंद हैं, तो आप एक ऑनलाइन Course बना सकते हैं और अपने ब्लॉग पर आने वाले लोगों को अपनी विशेषज्ञता के बारे में पढ़ाकर पैसे कमा सकते है। या, हो सकता है कि आपके पास एक ऐसा ब्लॉग हो जो किसी विशेष विषय में विशेषज्ञता रखता हो, आप उस विषय से संबंधित डिजिटल Product जैसे गाइड, टेम्प्लेट, ईबुक, और बहुत कुछ  अपने ब्लॉग पर आने वाले लोगो  बेच सकते है। 

blogging se online paise kamaye

यदि आपके पास बेचने के लिए अपना सामान नहीं है, तो आप एक एफिलिएट मार्केटर बन सकते हैं। संबद्ध विपणन आपकी साइट पर अन्य लोगों के सामान को बढ़ावा देकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। जब भी कोई आपके लिंक पर क्लिक करेगा, आपको प्रायोजक कंपनी से कमीशन प्राप्त होगा।

Blogging se paisa kaise kamaya jata hai

  • Blogging से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले किसी भी एक blogging website पर अपना account बनाये और फिर एक नया blog लिखना स्टार्ट करें। 
  • आप अपने Blogs को लिख कर उन्हें Rank करवा सकते हैं।  जैसे ही आपके blogs popular होते है और उन पर traffic आता हैं।  
  • आप अपने Blogs को लिख कर उन्हें Rank करवाए और अपने blogs को popular होने के लिए सही से optimize करें। 
  • जैसे ही आपने blogs पर traffic आना स्टार्ट हो जाये तो आप अपने Blogs पर किसी दूसरे product का प्रचार करके आसानी से पैसे कमा सकते है।
  • इसके आलावा आप अपने ब्लोग्स पर Google Absence से भी Money earn कर सकते हैं।  
Main PointDetails
Blogging se paisa से पैसे कैसे कमाए जाते है blog बनाके products का promotion करना होगा ,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹5000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेलगभग 2 महीना बाद

Also see: Best Fantasy App with Low Commission

6. Ebook के जरिये मोबाइल से पैसे कमाए

यदि आपके पास किसी विशिष्ट विषय पर कुछ ज्ञान है, और आप जानना चाहते है की Mobile se Online paise Kaise kamaye तो आप ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए हमेशा एक ईबुक लिख और प्रकाशित कर सकते हैं। बस एक ऐसे विषय के बारे में लिखना सुनिश्चित करें जो आपके ब्लॉग के लिए प्रासंगिक हो। इससे आपकी बिकरी होने की संभावना बढ़ जाएगी, क्योंकि आपके दर्शक आपके विषय के कारण आपके ब्लॉग पर आएंगे और उनके आपके ब्लॉग पर आने से आपके ब्लॉग की पॉपुलैरिटी बढ़ जाएगी और जितना ज्यादा आपका ब्लॉग पॉपुलर होगा आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे।  

How to Earn Money by Writing an Ebook 

  • सबसे पहले अपना एक niche select कीजिये. और फिर उस पर अच्छे से रिसर्च करके सारी information निकालिये। 
  • इसके बाद अपनीं बुक लिखना स्टार्ट कीजिये। धीरे धीरे करके अपनी book  को पूरा कीजिये। 
  • फिर अपनी लिखो हुई book को पूरा करके उसे किसी भी Ebook के platform पर publish कर दीजिये।     
  • बुक को publish करने के बाद जैसे ही कोई आपकी बुक को खरीदता है उसमे से कुछ पैसे आपका selling platform cut कर लेता है और बाकि के पैसे आपको मिल जाते हैं। 
Main PointDetails
How to Earn Money by Writing an Ebook Ebook लिख कर के publish करनी होगी ,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹5000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेdepends on you 

Check also: Online Ludo Khelo Aur Paisa Jeeto

7. मोबाइल App Development करके फ्री में पैसे कमाए

एक app को develop करके आप अपने app को अपने audience के फ़ोन की होम स्करीन पर ही लगा सकते है ताकि वे आपके द्वारा दिए जाने वाली सुविधाओं का आनंद उठा सके रो कहि और जाने का प्रयास न करे। यदि आप एक app developer है तो आप किसी कंपनी से contract लेकर उसके लिए app बना कर भी बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। 

App Develop karke money Earn Kaise kare

  • App Develop करके पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले programming language एक  app develop सके। 
  • अब आपको किस तरह का app develop करना है इसका निर्धारण कीजिये। 
  • इसके बाद आप app को develop start कीजिये। app development को खत्म करके के बाद उसे टेस्ट कीजिये। 
  • Testing process खत्म करने के बाद अआप इस app को किसी भी potential buyer को बेच के पैसे कमा सकते है। 
Main PointDetails
App Develop se Online paise Kaise kamaye app develop and sell,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹20,000 से ₹20,00,000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

Check also: पेटीएम कैश कमाने वाला गेम

8. Virtual Tutor बनकर घर बैठे मोबाइल से पैसा कमाए

online tutoring ke jariye paise kaise kamaye

यदि आपको किसी एक विषय के बारे में अच्छी नॉलेज है और बच्चो को पढ़ना भी पसनद है, और आप जानना चाहते है की Mobile se Online paise Kaise kamaye, तो आप online बच्चो को पड़ा कर भी पैसे कमा सकते है। कुछ बच्चे किसी एक विषय में कमजोर होते है और एक्साम्स में अच्छा स्कोर नहीं कर पाते, ऐसे बच्चो पर उस विषय को लेकर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता होती है।  ऐसे में आप उन्हें online  पढ़ा कर भी पैसे कमा सकते हैं। 

Online virtual tutor banke Paise kamaye

  • सबसे पहले अपनी एक विषय को fix करे जिसमे आप अच्छे है।  
  • Net पर ऐसे बहुत सारे online learning platforms है जिन पर आप पड़ा कर पैसे कमा सकते हैं। उनमे से किसी भी एक platform पर register कर ले।     
  • इसके बाद जैसे ही कोई आपके चैनल पर पड़ने के लिए आएगा  उसकी रेगुलर classes लेनी पड़ेगी और उसे पड़ना पड़ेगा। 
  • ऐसा करके आप Online tutor बनके पैसे कमा सकते हैं।
Main PointDetails
Online virtual tutor बनके पैसे कैसे कमाए online teaching करके,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹10,000 से ₹1,00,000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेलगभग 1 महीना बाद

Read also: 2024 में ySense से पैसा कैसे कमाए

9. Influencer बनकर मोबाइल फोन से पैसे कमाए

Influencer वे लोग होते हैं जो सोशल मीडिया या YouTube पर आइटम को बढ़ावा देने या उसकी सिफारिश करके किसी Product या Service के संभावित खरीदारों को मनाने में मदद करते हैं। एक influencer बनने से पहले आपको ये देखना होगा की आपकी रूचि किस्मे है। उसके अनुसार आपको अपना niche निर्धारित करके उसी पर लोगो को influence करना होगा ताकि वो ज्यादा  से जरदा उस प्रोडक्ट की तरफ आकर्षित हो ओर आपको ज्यादा से जरदा पैसे मिले। 

Becoming an influencer to earn real cash 

  • Influencer बनके पैसा कमाने के लिए सबसे पहले अपना Niche सेलेक्टकीजिये  एक निचे पर काम करना स्टार्ट कीजिये। 
  • आप अपने social media account पर किसी भी product जो की आपने niche से related हो, उसकी publicity करके पैसे कमा सकते है। 
  • आप अपने caption में और content में कुछ लिंक दे सकते हैं। जिन पर जब  user  क्लिक करता हैं तो आप भी उससे पैसे कमाते हैं. 
Main PointDetails
Becoming an influencer to earn real cash product and service promotion,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹5000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेdepends on you 

यह भी देखें: Upstox App क्या है 2024 इससे पैसे कैसे कमाए  

10. Online Website Bana Ker हजारों रूपये कमाए

online paise kamaye website Bana Ker: आज कल सब कुछ ऑनलाइन चल रहा हैं और हर चीज ऑनलाइन मिल सकती है पर इस सब के होने के लिए सबसे महतवपूर्ण चीज हैं एक वेबसाइट। वेबसाइट के बिना ये सब संभव नहीं हो सकता इसलिये मार्किट में Web developers के लिए बहुत scope है. एक वेबसाइट बनाना भी आसान है अब एक वेबसाइट बनाने के लिए आपको coding  की नॉलेज होना भी जरूरी नहीं WordPress और Elementor  जैसी सर्विसेज का उपयोग करके कोई भी आसानी से एक नई वेबसाइट बना सकता है।  और एक वेबडेवेलोपेर एक वेबसाइट बनाने के लिए भी बहुत सारे पैसे चार्ज कर सकता है। तो अगर आपको भी एक वेबसाइट बनाना आती है तो आप भी बहुत सारे पैसे आसानी से कमा सकते हैं।  

Earn Money by building a website

  • वेबसाइट बिल्डिंग से money earn करने के लिए आपको website बनाना आना चाइये। 
  • आप किसी भी freelancing company से website का project ले सकते है और उसे पूरा money earn कर सकते हैं। 
  • आप खुद की भी एक website बना  आप ब्लोग्स डाल कर और Adsence का approval  लेकर पैसे कमा सकते हैं।   
Main PointDetails
Earn Money by building a websitewebsite build करके,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹2000 से ₹2,00,000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly 

यह भी देखें: Snapchat से पैसे कमाने का आसान तरीका

11. Start Investing करके अपने फोन से पैसे कमाए  

Investment पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा साधन है। इसमें आप थोड़े से पैसे इन्वेस्ट करके बहुत सारे पैसे जित सकते है।  बहुत सरे लोग पैसे invest करके रातो रात करोडपती बन चुके हैं। इसमें आपको बस Stock Market की नॉलेज होनी चाहिए।  ताकि आपको सही से पता हो की कहा पर invest  करने से आपका पैसा बढ़ेगा और कहा पर पैसा घटेगा। अगर आप सही टाइम पर सही जगह पर पैसे invest कर  देते हैं। और आपकी किस्मत अच्छी हैं तो आप अपने invest किये हुए amount से कहीं गुना ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।    

Investing se paise kamaye 

  • Investment से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपने पास से पैसे  invest करने पड़ेंगे जो आपको बाद में बढ़ कर मिलेंगे।   
  • मार्किट में ऐसी बहुत सारी scheme है जो की आपका पैसा लेकर उन्हें इन्वेस्ट करती है और आपको आपके पैसे पर commission व interest भी देती हैं। 
  • आप आसानी से  companies में invest कर सकते हैं और पैसे कमा सकते है।  
Main PointDetails
Investing से पैसा कमाए treeding से,
इन्वेस्टमेंटjitna aap chhahe 
कितना कमा सकते है? महीने मेंdepends on you 
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेnot fixed

यह भी देखें: Groww App Se Paise Kaise Kamaye

12. Art and Photography Sell करके हज़ारो रूपये कमा सकते है 

अगर आप एक कलाकार हैं और आपको पेंटिंग्स बनाना पसंद हैं और चाहते है की और भी लोग आपकी पेंटिंग्स को देखो और आपके हुनर को पहचाने, तो आप अपनी पेंटिंग्स और फोटोग्राफी को भी घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते हैं और अपनी अनुसार अपनी पेंटिंग्स की प्राइस रखकर पैसे कमा सकते है। इससे आगर किसी को आपकी पेंटिंग पसंद आती हैं और वो उसे खरीदता हैं तो उसे आपकी पेंटिंग मिलेगी जिससे  पॉपुलर होंगे और आप पैसे भी कमा सकते हैं। 

Money Earning by selling art and Photography

  • Online Art and photography sell  करके भी आप पैसे कमा सकते हैं।  आपको बस किसी Online selling platform पर register करना है।
  • Register करने के बाद आप वह पर अपने बनाये हुए paintings and art work की फोटो लेकर के अपलोड कर सकते हैं।
  •  जैसे ही किसी को आपकी paintings पसंद आती है तो वो उसे खरीदेगा और आप उससे आसानी से पैसे काम सकते हैं। 
Main PointDetails
Money Earning by selling art and Photographyअपने art and photography को बेचना होगा ,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने मेंdepends on your price
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेinstantly

यह भी देखें: Facebook Reels Se Paise Kaise Kamaye

13. Online Translator बनकर Daily पैसे कमाए 

अगर आपको एक से ज्यादा भाषाएँ आती है और आप जानना चाहते है की Mobile se Online paise Kaise kamaye तो भी आप आराम से ऑनलाइन घर बैठे बहुत पैसे कमा सकते हैं। जैसे की कुछ कॉमिक बुकस जोकि Japanese भाषा में होती है तो उसे english में ट्रांसलेट करने के लिए छोटी छोटी ट्रांसलेटर कम्पनिया अक्सर ट्रांसलेटर्स को ढूंढ़ती रहती हैं।  आप उनमे अप्लाई करके बुक्स को ट्रांसलेट करके आराम से अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।  

एक ट्रांसलेटर की यही एक जॉब नहीं है आज कल बहुत सारी कम्पनिया अपने डाक्यूमेंट्स को दूसरी भाषा में ट्रांसलेट करवाने के लिए ऐसे लोगो की तलाश में रहती है जिनसे एक से अधिक भाषाएँ आती हो।  तो आगर आप भी एक से ज्यादा भाषाएँ जानते है को इस जॉब के लिए अप्लाई करे और घर बैठे पैसे

Online translator bnke Mobile se Online paise Kaise kamaye 

  • Online translator बनके पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको उन कम्पनियो में अप्लाई करना होगा। 
  • फिर आपको कंपनी के through घर बैठे ट्रांसलेट करने के लिए जर्नल दी जाएगी।  जिसे आपको translate करना होगा।  
  • जैसे ही आप अपनी जर्नल को ट्रांसलेट करके submit करवाते हैं आप अपन पैसे ले सकते है।  
Main PointDetails
Online translator बनके पैसा कमाएonline gernal को एक language से दूसरी language में translate करके ,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹2000 से ₹50,000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

यह भी देखें: Video Dekhkar Paise Kamane Wala Apps

14. Podcast start करके रोज़ हज़ारो रूपये कमाए 

आज कल के इस आधुनिक जमाने में बहुत से लोगो को Podcast सुन्ना भी बहुत पसंद होता है किकी वे Podcast को कभी भी कहीं भी बैठे बैठे सुन सकते है।  Podcast  सुनने से लोगो मन भी लगा रहता है और बिच बिच में उन्हें नयी नयी खबरे भी मिलतिओ रहती हैं।  कुछ लोग podcast अपने फ्री टाइम में सुनते है तो कुछ कार चलते हुए सुनते हैं और कुछ लोग तो हर समय पॉडकास्ट ही सुनते रहते हैं।  तो ऐसे में अगर आप ऐसा Podcast स्टार्ट करते है जो लोगो को पसंद आता है तो आप घर बैठे ही इतने पैसे कमा सकते है की आपको बहार जाने की जरूरत ही न पड़ेगी।

Earn Money by Creating a Podcast

  • Podcast से पैसे कमाने के लिए आप सबसे पहले ये decide  करे की आपको किस niche पर podcast बनाना है। 
  • फिर अपना podcast create करके उसे लोगो को सुनना स्टार्ट कीजिये। 
  • जितने ज्यादा लोग आपका podcast सुनेंगे  ही popular होता जायेगा।  
  • फिर आप अपने पॉडकास्ट पर अलग अलग products की marketing करके आसानी से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। 
Main PointDetails
Earn Money by Creating a Podcastpodcast बनाना होगा,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹10,000 से ₹1,00,000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेलगभग 3 महीना बाद

यह भी देखें: Roj 500 से 1000 Rupay कमाने के यह 12 आसान तरीके 

15. Instagram Posts से रोज़ पैसे कमाए 

earn-money from instagram

Instagram आज कल सबके फ़ोन में होता है पर बहुत कम लोग ये जानते है की इंस्टाग्राम se Online paise Kaise kamaye? आगर आप भी इंस्टाग्राम चलाते है और आपके 2 -3  लाख followers हैं तो आप आसानी से घर बैठे हर महीने 1 lakh  तक कमा सकते है।  आपको कुछ नहीं करना है।  बस अपना फ़ोन चलाते चलाते 2 -3 sponsored posts डाल देनी है अपने account पर और फिट जितने भी लोग उस पोस्ट को देखेंगे और उस पर क्लिक करेंगे, उसके हिसाब से आपको sponcered company से पैसे मिलेँगे।  पैसे कमाने के लिए instagram सबसे अच्छा जरिया है। 

Earn real cash through Instagram Posts 

  • इंस्टाग्राम se Online paise Kaise kamaye? ये जानने के लिए सबसबे पहले instagram पर अपना अकाउंट बनाये। 
  • फिर अपने अकाउंट को popular बनाने के लिए उस पर नई नई posts डाले।  
  • ऐसा करके आप अपने account की popularity बड़ा सकते है और अपने followers भी increse कर सकते है।  
  • एक बार जैसे ही आपका अकाउंट ग्रो करता हैं तो आप अपने account पर products की publicity करके पैसे कमा सकते है। 
Main PointDetails
Earn real cash through Instagram Posts instagram पर post डालकर ,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹1000 से ₹10,00,000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेलगभग 6 महीना बाद

यह भी देखें: Instagram से पैसे कमाने के बेहतरीन और प्रभावी तरीके

16. Meesho Resell की मदद से मोबाइल में कमाए

meesho se paise kamaye

Meesho से पैसे कमाना बहुत आसान है।  Meesho पर पैसे कमाने के लिए आपको सिर्फ़ Meesho पर पहले से मौजूद Products की selling करनी होती है अलग अलग Platforms पर।  जसे ही आपके शेयर किये हुए लिंक से कोई Meesho पर किसी चीज को खरीदता है तो उससे आपको भी पैसे मिलते है।  अगर आप मार्किट में एक अच्छा Network बना लेते हैं तो आप आराम से महीने के 1 लाख से भी ज्यादा कमा सकते है। 

Meesho par Resell kre or paise kamaye

  • Meesho पर resell करके पैसे कमाने के लिए सबसे पहले meesho पर अपना account setup करे।  
  • फिट आप कोई भी product खरीद कर उसे meesho पर उसकी price बड़ा कर फिर से बेच सकते हैं। 
  • इससे आपने जितने में वो प्रोडक्ट ख़रीदा था उससे ज्यादा मेबेचने पर आपको उससे प्रॉफिट आएगा और आप एक ही दिन में बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। 
Main PointDetails
Meesho पर Resell करे और पैसा कमाए product को resell करना होगा ,
इन्वेस्टमेंटproduct original price
कितना कमा सकते है? महीने में₹2000 से ₹200000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेwith in 3 days

Learn about: Meesho App से पैसे कैसे कमाए

17. Telegram Channel बनाकर फ्री कमाई करिए

Telegram भी Whatsapp की तरह ही एक app है पर बहुत कम लोग जानते हैं की Telegram की मदद से आप हर महीने 20000 रूपये तक आसानी से कमा सकते हैं।  Telegram  पर पैसे कमाने के लिए कई तरिके है , जैसे की Affiliate Marketing, रेफेर एंड ीर्ण, किसी प्रोडक्ट की पब्लिसिटी करके अपना टेलीग्राम चैनल बेकग कर।  इनके आलावा भी आप telegram से कई तरीको से पैसे कमा सकते हैं।

Telegram Channel se Online paise Kaise kamaye

  • Telegram channel से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले अपना एक niche set करें और फिर उसी के अनुसार एक channel बनाये।
  • ध्यान रहे की आपका niche ऐसा होना किये जो की न ही ज्यादा common हो और न ही ज्यादा tough. 
  • फिर अपना एक लोगो set करे जो की एक डीएम simple होना किये. एक complicated logo लेने की गलती न करे जो ज्यादा information reveal करे.
  • अब अपने चैनल को ग्रो करवाए और वह पर अलग अलग social media accounts की marketing, product based marketing आदि करके पैसे कमाए।  
Main PointDetails
Telegram Channel से money earn करें Product Promotion
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹1000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेलगभग 6 महीना बाद

यह भी देखें: Telegram Se Paise Kaise Kamaye 2024

18. Content Writing से रोज़ पैसे कमाए 

मार्किट में ऐसी बहुत सी कम्पनिआ है जो एक content writer की तलाश में रहती है जो की घर बैठे बैठे काम करके उनके लिए content लिख सकते।  ये content कुछ भी ही सकता हैं।  जैसे की Web-content, articles,आदि। तो अगर आपकी भी लिखने में रूचि है और आप भी ऑनलाइन Content लिखकर पैसे कमाना चाहते है जो अभी Online जाकर online freelancer content writer की जॉब ढूंढे और पैसे कमाना स्टार्ट करे। 

Content Writing Money earning platform

  • Content Writing se Online paise kamane के लिए सबसे पहले एक content writing company को ढूंढे और वह पर work from home content writing job के लिए apply  करे।  
  • Content Writing से money earn करने के लिए सबसे पहके एक content writing company को ढूंढे और वह पर work from home content writing job के लिए apply  करे।  
  • दिए गए topic पर पूरा content लिखे और company में submit कर दें। उसके बाद आप कंपनी से अपने पैसे प्राप्त कर सकते हैं। 
Main PointDetails
Content Writing Money earning platformContent लिखना होगा
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹5000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

यह भी देखें: Student Paise Kaise Kamaye 2024

19. Video Editing करके रोज़ पैसे कमाए 

अगर आप Video Editing में एक्सपर्ट है तो आप अपने इस skill का इस्तमाल करके हर रोज़ बहुत से वैसे कमा सकते है। बीएस इतना याद रहे की आपके skills proffessional लेवल तक होने किये नहीं तो आप ज्यादा समय तक पैसे नहीं पाएंगे। ऑनलाइन बहुत से लोग अक्सर होनी वीडियो को एडिट करवाने के लिए वीडियो एडिटर्स की तलाश में रहते हैं और इसके लिए अच्छे खासे पैसे भी देते हैं। टी ऐसे में अगर आप पैसे कमाना चाहते है तो उनके इस काम को पूरा करके पैसे कमा हैं। 

Video Editing se Online paise Kaise kamaye

  • Video Editing से पैसे कमाने के लिए आपको अच्छे से video editing आनी चाइये।  
  • आप आसानी से online video editing work ढूंढ सकते है जो की पूरा होने पर आपको पैसे दे सकती है। 
  • जैसे ही आपको कोई काम मिले, तो उसे आक्सिट करके उस दी हुई VIDEO को एडीट करके वापिस provider को दिखा तक done का approvel लेले। 
  • एक बार जैसे ही video provider आपकी edit की हुई video को approve कर देता हैं तो आप उससे अपने काम के पैसे ले सकते हैं। 
Main PointDetails
Video Editing Money Earning jobविडियो edit karna होगा ,
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹5000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

20. Become a Voice Translator

अगर आप Voice translation का मतलब नहीं जानते तो इसका मतलब है की किसी भी वीडियो में उसकी ओरिजिनल voice की जगह पर अपनी Voice डालना। जैसे की हॉलीवुड मूवीज इंग्लिश में होती है पर जब हम उसी अपने मोबाइल पर देखिए है तो वो हिंदी में होती है। यह कार्य voice translation से ही संभव हो पाया है। इसमें एक शक़्स जिसे हिंदी और English दोनों भाषाएँ आती है उसने इंग्लिश को सुन कर उसे हिंदी में ट्रांसलेट किआ है और ऐसा करके आप भी बहुत से पैसे कमा सकते है। 

Voice Translator Money earning service

  • कुछ कम्पनिया एक देश की वीडियो को दूसरे देश में दिखने के ले उसकी लैंग्वेज को translate करवाती हैं जिसके लिए उन्हें ऐसे लोगो की आवश्यकता होती है जिन्हे एक से ज्यादा भाषाएँ आती हो। 
  • आगर आपको भी एक से ज्यादा भाषाएँ आती हैं तो आप भी इन कंपनियों में apply कर सकते हैं। 
  • जैसे ही company आपकी select कर लेती हैं आपको projects देना स्टार्ट कर देती है जिसमे आपको language translate करकेवापिस देनी होती हैं।  
  • एक बार आप अपना काम खत्म करके कंपनी को दे दे तो आप अपने पैसे कंपनी से ले सकते हैं। 
Main PointDetails
Voice Translator Money earning servicevoice translate करके 
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹10,000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

21. Affiliate Marketing से पैसे कमाए 

Affiliate Marketing se Online paise Kaise kamaye? अगर आप भी Affiliate Marketing से पैसे कमाना चाहते है तो सबसे पहले अपना Niche फिक्स करे और फिर एक Affiliate Program ज्वाइन करे। फिर अपना Affiliate लिंक बन्हाए ओट जिस प्रोडक्ट को आप promote करना चाहते हैं उसका लिंक अपने Social Media account  देदे। हर रोज़ ऐसा करके आप महीने के 50000 – 60000 तक कमा सकते हैं। 

Affiliate Marketing se paise kamaye 

  • Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए आपको किसे भी best product का niche select  करना पड़ेगा।  
  • फिर आपको मार्किट में best तरीको को find करना पड़ेगा Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए। अपनी वेबसाइट को रैंक करवाना पड़ेगा और उस पर ज्यादा से ज्यादा traffic लाना पड़ेगा। 
  • जितना ज्यादा ट्रैफिक आपकी वेबसाइट पर आएगा उतना ही ज्यादा ट्रैफिक आपके प्रोमिते किए हुए प्रोडक्ट पर भी जायेगा और उसे अआप पैसे कमा सकते है। 
Main PointDetails
Affiliate Marketing se Online paise Kaise kamayeअपने product की online marketing करनी होगी
इन्वेस्टमेंटनहीं
कितना कमा सकते है? महीने में₹2000 से ₹100000
पैसे कैसे मिलेंगेआपके बैंक अकाउंट में
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

22. Refer and earn से हज़ारो रूपये कमाए 

Refer and earn  पैसे कमाने का एक बहुत ही आसान और अच्छा तरीका है।  इसमें आपको सिर्फ किसी application को अपने परिवार वालो और दोस्तों के साथ share करना है और उनसे भी उस application को download और install करवाना हैं। ऐसा करके आप और जिसे आपने Refer किआ है दोनों ही पैसे कमा सकते है।  अगर आप एक दिन में ३-४ घंटे भी काम करते है तो आप आसानी से हर महीने हज़ारो रूपये कमा सकते है। 

Earn real cash through Refer and earn method

  • Refer से real cash earn करने के लिए सबसे पहले एक ऐसा app को ढूंढे जिसने अधिक से अधिक refer account हो।  
  • इस app को अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर और अपना account setup करे।  
  • फिर इस आप से अपने जितने भी हो सख्त यही उतने दोस्तों और रिश्तेदारों को रेफेर कर दे और उन्हें भी यह app install करने को कहे।  
  • जससे ही कोई आपने दिए गेय लिंक से इस app को install करता हैं आप भी पैसे earn करते है।  
Main PointDetails
Refer and earn se Online paise Kaise kamayeअपने refer kode share करके app install करवाना होगा 
इन्वेस्टमेंटनहीं 
कितना कमा सकते है? महीने में₹1000 से ₹50,0000
पैसे कैसे मिलेंगेapp account me
कितने दिनों बाद पैसे मिलने लगेंगेInstantly

ghar bethe Online paise kamaye – मोबाइल से पैसे कमाने के लिए आवश्यक चीजें

अगर आप घर बैठे बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातो का ध्यान रखना पड़ेगा ताकि आप बिना किसी समस्या से आराम से पैसे कमा सके। वसे तो ऐसी बहुत सारी बाते हैं जिनका आपको ध्यान रखना पड़ेगा जैसे की आपके पास Net connection है की नहीं, या आपके पास bank account है की नहीं और भी बहुत कुछ। इन सभी बातो के बारे में जानने के लिए आगे पड़ते रहे।

Mobile Phone

वैसे तो ये बात आप सब लोग जानते ही होंगे लेकिन फिर भी मैं बता देता हूँ की Mobile se online paise kamane के लिए आपके पास जिस चीज का होना सबसे जरूरी है वो है एक mobile Phone. आगे आपके पास एक Mobile phone नहीं है तो आप किसी भी condition में कभी भी online पैसे नहीं कमा सकते।  तो सबसे पहले एक अच्छा मोबाइल फ़ोन लाये।  

Net Connection

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए Net connection का होना भी बहुत important चीज हैं। क्युकी आगे आपके पास Net नहीं होगा तो आप अपने मोबाइल से सिर्फ offline कार्य कर पाएंगे यह बाहरी दुनिया से संपर्क नहीं कर सकता।  अतः यह Net से connect नहीं हो पायेगा।  और ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपका Net होना बहुत जरूरी हैं। तो अपने फ़ोन में Net का रिचार्ज भी करवा लें।

Memory Space

मोबाइल  से Online paise kamane के लिए memory space का होना भी बहुत जरूरी हैं। क्युकी पैसे  जो भी app  नेट से download करते है वो  फ़ोन में कुछ न कुछ data save करता है जिसके ले mobile से ठोस memory space होना जरूरी होता हैं। अगर आपके फ़ोन में space हुई होगा तो money earning apps अपना data save नहीं कर पाएंगे और सही से काम नहीं करेंगे। Memory space full होने किज वजह से mobile भी सही से काम नहीं कर पता तो यह भी आपके पैसा कमाने में बाधा बन सकता हैं। 

Mobile Processor

Mobile se online paise kamane के लिए आपके मोबाइल का processor भी अच्छा होना चाइये। क्युकी पैसे कमाने के लिए जो भी app आप आप use  करने वाले हैं सभी की एक अलग requirement होती है जो की उसे आसानी से आपके mobile में चलने में सहायक होती हैं। अगर आपका mobile उन requirements को पूरा नहीं करता हैं तो वह aap आपके फ़ोन में सही से काम नहीं कर पायेगा और आप पैसे नहीं कमा पाएंगे। तो जब भी आप अपना मोबाइल लेने जाये तो यह याद रखे की उस फ़ोन की RAM कम से कम 3 GB तो होनी ही चाइये।  

Online Paise Kamane के लिए अक्सर पूछे जाने वाले सवाल (FAQs):

Q. Online paisa kamane के लिए सबसे अच्छा गेमिंग ऐप कौन सा है?

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए Fantasy Khiladi Ludo सबसे अच्छा गेमिंग ऐप है।

Q. ऑनलाइन कितने पैसे कमा सकते हैं?

आप रोज घर बैठे online आराम से हजारों रुपये आसानी से कमा सकते हैं। मार्केट में कुछ apps ऐसे हैं जो आपको रोज लाखों रुपये तक कमा सकते हैं।

Q. घर बैठे ऑनलाइन फ्री में पैसे कैसे कमाएं?

आजकल Online बहुत सारे ऐप हैं जो आपको दैनिक रूप से हजारों रुपये कमा सकते हैं। जैसे कि Fantasy Khiladi Ludo gamminig app इस app के जरिए आप लूडो खेलकर रोज पैसे कमा सकते हैं।”

Q. रोज़ online 1000 ₹ कैसे कमाएं?

भारत में आप ऑनलाइन गेम खेलकर या और भी कई तरीकों से रोज़ 1000+ रुपये कमा सकते हैं।

Q. गूगल मुझे पैसे चाहिए, मैं क्या करूँ?

गूगल से आप Adsence से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको Google Adsence का approval अपनी वेबसाइट, ब्लॉग और YouTube पर लेना होगा और फिर उससे आप गूगल से पैसे कमा सकते हैं।

Q. बिना पैसे के पैसे कैसे कमाएं?

बिना पैसे लगाए पैसे कमाने के लिए आप भारत में Gamming apps की मदद ले सकते हैं जिसमें आपको साइन अप बोनस मिलता है जिसे आप गेम खेलने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Q. 1 दिन में लाखों रुपये कैसे कमाएं?

1 दिन में लाखों रुपये कमाने के लिए आप Tradding apps का इस्तेमाल कर सकते हैं और कुछ Gamming apps ऐसे हैं जिनसे आप रोज़ लाखों रुपये भी कमा सकते हैं।

Q. मैं instantly पैसे कैसे कमा सकता हूँ?

India में आप Fantasy Khiladi Ludo पर लूडो खेलकर instantly हज़ारो रूपये कमा सकते हैं। और उन्हें अपने account में transfer कर सकते है। 

Q. ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

भारत में Fantasy Khiladi Ludo app पैसे कमाने के सबसे अच्छे ऐप्स में से एक है।

Q. गांव में बैठे-बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं?

गांव में बैठे-बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आप Online gamming apps का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Q. लड़कियों के लिए पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा तरीका कौन सा है?

लड़कियों के लिए पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा तरीका Online games खेलकर है। इससे वे घर बैठकर आराम से दिन के हजारों रुपये कमा सकती हैं। ऑनलाइन गेम्स खेलने के लिए Fantasy Khiladi Ludo एक अच्छा Online app है।

Q. घर पर बैठकर गेम खेलकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं?

घर बैठे-बैठे Fantasy Khiladi Ludo पर आप गेम खेलकर आराम से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

Q. घर पर ₹500 कैसे कमाएं?

Fantasy Khiladi Ludo app पर आप 10 मिनट तक Ludo खेलकर आप आराम से 500 रूपये कमा सकते हैं।

Q. क्या मैं बिना कोई पैसा लगाये भी मोबाइल से पैसे कमा सकता हूँ ?

हाँ, आप घर बैठे बैठे बिना 1 भी रुपया लगायें गेम खेलकर हज़ारो रूपये लगा सकते हैं।

Q. 2024 मैं मोबाइल से पैसे कैसे कमाए ?

आप कुछ Online ऐप का उपयोग करके आसानी से थोड़ी देर में बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। पैसे कमाने का एक बेहतरीन तरीका है गेम खेलकर। Fantasy Khiladi Ludo पर लूडो खेलें और आराम से रोज हज़ारो रुपये कमाएँ।

Q. मोबाइल से बिना पैसे लगाए हज़ारो रूपये कैसे कमाएँ ?

मोबाइल के लिए ऐसे बहुत सारे ऐप हैं जिन्हें आप अपने फ़ोन में Install करके उन्हें उपयोग करके हज़ारो रूपये कमा सकते हैं।

Q. बिना investment के पैसे कैसे कमाएं ?

बिना investment के पैसे कमाने के लिए आप ऐसे ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको Sign up bonus देता है। फिर आप उस Bonus को पैसे कमाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Leave A Reply
© 2019 – 2024 Fantasy Khiladi All Rights Reserved.